The most effective method to Gain Your 1,000 Instagram Followers Tips 2022

 How to Gain Your 1,000 Instagram Followers – Tips










यह कोई रहस्य नहीं है कि Instagram पर व्यवसाय के अवसर लगातार बढ़ रहे हैं। Instagram के 1 बिलियन सक्रिय मासिक उपयोगकर्ताओं में से लगभग 90% प्लेटफ़ॉर्म पर एक व्यावसायिक खाते का अनुसरण करते हैं, और 200 मिलियन से अधिक व्यावसायिक खाते हैं।

लेकिन बात यह है: जब तक आप प्रसिद्ध नहीं होते हैं, और बिना कड़ी मेहनत के इंस्टाग्राम पर एक बड़ी संख्या में फॉलोअर बढाना वास्तव में कठिन है।

सौभाग्य से, आप अपने व्यक्तिगत या पेशेवर इंस्टाग्राम अकाउंट के लिए कम से कम 1,000 गुणवत्ता वाले फॉलोअर्स को इकट्ठा करने के लिए तुरंत कुछ चीजें कर सकते हैं। यह जानने के बारे में है कि अपना समय और प्रयास कहां निवेश करें। इस पोस्ट में, हम उन फॉलोअर्स को हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए कुछ रणनीतियों पर चर्चा करेंगे, जिसमें फॉलो-योग्य इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाने से लेकर कॉन्टेस्ट का उपयोग करने और अपने ब्रांड के प्रति सच्चे बने रहने तक शामिल हैं।

  1. अपने खाते को एक व्यावसायिक प्रोफ़ाइल में बनाएं और विवरण को अनुकूलित करें।
  2. एक अनुभवी सामग्री निर्माता नामित करें।
  3. फोटोग्राफी और संपादन सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करें।
  4. नियमित पोस्टिंग शेड्यूल का पालन करें।
  5. एक सुसंगत, प्लेटफ़ॉर्म-विशिष्ट ब्रांड आवाज़ का उपयोग करें।
  6. आकर्षक, साझा करने योग्य कैप्शन लिखें।
  7. वह सामग्री पोस्ट करें जिसे आपके अनुयायी देखना चाहते हैं।
  8. अपने इंस्टाग्राम का प्रचार करें।अनुसरण, पसंद और टिप्पणियों के माध्यम से उपयोगकर्ताओं से जुड़ें।
  9. प्रभावशाली लोगों और समान ऑडियंस वाले ब्रांडों के साथ क्रॉस-प्रमोशन।
  10. इंस्टाग्राम लाइव फीचर का इस्तेमाल करें।
  11. अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनलों पर अपना प्रोफ़ाइल लिंक साझा करें।
  12. उपयोगकर्ता-जनित सामग्री पोस्ट करें।
  13. विभिन्न प्रकार के उपयोगकर्ताओं के साथ प्रतिध्वनित होने के लिए अपने दर्शकों में विविधता लाएं।
  14. सत्यापन बैज के लिए आवेदन करें।
  15. अपने खुद के फिल्टर और बैज बनाएं।प्रासंगिक उपयोगकर्ताओं को टैग करें।
  16. ऐसी सामग्री पोस्ट करें जिसे फिर से साझा किया जाना है।

इंस्टाग्राम एक्सप्लोर पेज पर जाएं।Instagram स्लाइड के साथ शैक्षिक सामग्री साझा करें।एक Instagram खाता अधिग्रहण होस्ट करें।

1. अपने खाते को एक व्यावसायिक प्रोफ़ाइल में बनाएं और विवरण को अनुकूलित करें।

पहली बात सबसे पहले: अपनी Instagram प्रोफ़ाइल को अच्छा दिखाने के लिए उसे कस्टमाइज़ करें। अपने संभावित अनुयायियों को बताएं कि आप कौन हैं, और उन्हें आपका अनुसरण करने का एक कारण दें।
कैसे? यह सुनिश्चित करके शुरू करें कि आपका उपयोगकर्ता नाम पहचानने योग्य है और आसानी से खोजा जा सकता है – जैसे आपका व्यवसाय नाम।

यदि आपके व्यवसाय का नाम पहले ही लिया जा चुका है, तो अपने व्यवसाय नाम को अपने उपयोगकर्ता नाम के पहले भाग के रूप में रखने का प्रयास करें ताकि आपके व्यवसाय की खोज करने वाले लोगों के आपके संपर्क में आने की अधिक संभावना हो। उदाहरण के लिए, ऑस्ट्रेलियन एक्टिववियर लाइन Lorna Jane उपयोगकर्ता नाम Lornajaneactive का उपयोग करती है ।
अपना खाता सेट करना
चरण 1 । “विकल्प” अनुभाग में “नाम” फ़ील्ड में अपना पूरा व्यवसाय नाम जोड़ें। “विकल्प” खोजने के लिए, आईओएस ऐप के ऊपरी दाएं कोने में तीन पंक्तियों को टैप करें, इसके बाद “सेटिंग्स” जो एक गियर के बगल में स्क्रीन के नीचे दिखाई देगी। यदि आप Android पर हैं, तो कोने में तीन बिंदुओं पर टैप करें। आपका व्यवसाय या नाम आपके प्रोफ़ाइल चित्र और खोज में आपका उपयोगकर्ता नाम के अंतर्गत दिखाई देगा।
चरण 2 । अपनी प्रोफ़ाइल सार्वजनिक करें। अपनी प्रोफ़ाइल को सार्वजनिक करने के लिए, Instagram खोलें, “विकल्प” खोलें और सुनिश्चित करें कि “निजी खाता” बंद है।

अपना खाता सेट करना

चरण 1 । “विकल्प” अनुभाग में “नाम” फ़ील्ड में अपना पूरा व्यवसाय नाम जोड़ें। “विकल्प” खोजने के लिए, आईओएस ऐप के ऊपरी दाएं कोने में तीन पंक्तियों को टैप करें, इसके बाद “सेटिंग्स” जो एक गियर के बगल में स्क्रीन के नीचे दिखाई देगी। यदि आप Android पर हैं, तो कोने में तीन बिंदुओं पर टैप करें। आपका व्यवसाय या नाम आपके प्रोफ़ाइल चित्र और खोज में आपका उपयोगकर्ता नाम के अंतर्गत दिखाई देगा।

चरण 2 । अपनी प्रोफ़ाइल सार्वजनिक करें। अपनी प्रोफ़ाइल को सार्वजनिक करने के लिए, Instagram खोलें, “विकल्प” खोलें और सुनिश्चित करें कि “निजी खाता” बंद है।

चरण 3 । एक प्रोफ़ाइल चित्र चुनें जो आपकी कंपनी के लोगो जैसे आपके अन्य सामाजिक नेटवर्क के साथ ऑन-ब्रांड हो।

चरण 4 । अपने बायो को अपने ब्रांड के बारे में रमणीय, कार्रवाई योग्य और सूचनात्मक जानकारी से भरें। इस तरह की जानकारी से लोगों को पता चलता है कि आप किस बारे में हैं और उन्हें आपका अनुसरण करने का एक कारण देता है। शामिल करें कि आप कौन हैं और आप क्या करते हैं, और व्यक्तित्व का एक संकेत जोड़ना सुनिश्चित करें।

प्रेरणा के लिए यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:

  • चीकबोनब्यूटी : “कम अपशिष्ट। नैतिक और सुरक्षित सामग्री।
  • “Oreo : “आपकी पसंदीदा कुकी से मज़ेदार क्षण।
  • “Mrsbrittanyhennessy : “इन्फ्लुएंसर्स को #sponcon से आगे जाने और स्थायी व्यवसाय बनाने में मदद करना।
  • “कैलिफ़ियाफ़ार्म्स : “कुछ अलग, कुछ बेहतर। आइए हम आपको दिखाते हैं कि पौधे क्या कर सकते हैं।

“Coragedolls : “रंग की लड़कियों को ऊपर उठाने, शिक्षित करने और प्रोत्साहित करने के लिए गुड़िया के साथ अजेय होने के लिए जो अंततः उसके जैसी दिखती हैं।”

चरण 5 । अपने बायो में एक लिंक ट्री जोड़ें, ताकि अगर लोग चाहें तो इंस्टाग्राम से सीधे आपके दूसरे प्लेटफॉर्म पर आसानी से जा सकें। URL के लिए आवंटित स्थान कीमती अचल संपत्ति है। जब आपको 10,000 फॉलोअर्स मिलते हैं, तो आप अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में लिंक जोड़ सकते हैं।

तब तक, इंस्टाग्राम के भीतर आपका बायो ही एकमात्र स्थान है जहाँ आप क्लिक करने योग्य लिंक रख सकते हैं, इसलिए इसका बुद्धिमानी से उपयोग करें। हम इसे और अधिक क्लिक करने योग्य बनाने के लिए एक संक्षिप्त, अनुकूलित Bitly लिंक का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

चरण 6 । सूचनाएं सक्षम करें ताकि आप देख सकें कि लोग कब आपकी तस्वीरों को साझा या टिप्पणी करते हैं। यह आपको उनके साथ अधिक तेज़ी से जुड़ने देगा – ठीक वैसे ही जैसे बहुत सी कंपनियाँ Twitter पर करती हैं। सूचनाएं सक्षम करने के लिए, “विकल्प” पर जाएं और फिर “सूचना सेटिंग पुश करें”। प्रत्येक श्रेणी के लिए “सभी से” चुनें।

बुद्धिमानों के लिए एक शब्द: हम अनुशंसा नहीं करते हैं कि आप स्वचालित पोस्ट के लिए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को ट्विटर और फेसबुक (या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म) से लिंक करें। क्योंकि हर प्लेटफॉर्म अलग-अलग ऑडियंस की जरूरतों को पूरा करता है और इसके लिए अलग-अलग तरह के पोस्ट की जरूरत होती है।और पढे…..




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